• The human body and facial expressions, in particular, pose a significant challenge for graphic designers. Creating a realistic human character for a game or an animation requires not only design experience but also a reliable software solution to work with. Aiming to provide a middle-ranged alternative between complex designing apps and simple animation tools, Adobe Fuse comes with a collection of predefined human body parts, clothes and other items you can combine to obtain lifelike characters.

    There are four steps you have to take in order to build your model, namely assembling body parts, customizing the design, adding clothing, and changing textures.

    You start by choosing a female or a male head and, as you make your selection, Adobe Fuse automatically proceeds to the torso, the legs, and the arms. Once you have your basic model, you can start customizing the size and shape of different areas of the body yourself or randomize all the available parameters. As such, you can obtain characters that look different, even if the application only comes with a limited number of faces and other body parts.

    Once the body is ready, you can proceed to clothes. Adobe Fuse delivers a variate collection of tops, pants, shoes, hats, eyewear, gloves, and masks, so you have enough to go through and choose from. The library also includes several hair styles, both for women and men. All the clothing pieces are immediately visible in the preview area with the default color and texture. To modify any item, you must proceed to the next step, in the 'Texture' tab.

    Adobe Fuse enables you to save any item in the model as a preset and use it later, be it a body type or a clothing object. Nevertheless, it does not allow you to create custom items unless you download and install the Content Creator Package (check the File menu), which enables you to enrich the default library of Fuse with your own designs of a body, clothing pieces, and hair styles. Alternatively, you can import clothing, items, and characters.

    Creating a character with Adobe Fuse is easy, and the results are rather impressive. Fuse can export either the textures in different configurations, or save the model as an OBJ file, which can be imported to other designing applications, for further editing.

    Normally, thinking about movement and animation is the next step once your character is ready. Adobe Fuse has got that covered, as it can upload your character to the Mixamo (part of the Adobe family) online auto-rigger. This online animator renders the model, builds a skeleton and generates a preview of the movements, enabling you to apply control rig scripts and animate your character. Furthermore, it can generate animation-ready shapes that you can use with any other 3D animation app or game engine.

  • मानव शरीर और चेहरे का भाव, विशेष रूप से, मुद्रा के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती के लिए ग्राफिक डिजाइनर है. बनाने के एक यथार्थवादी मानव चरित्र के लिए एक खेल या एक एनीमेशन की आवश्यकता है, न केवल डिजाइन का अनुभव है, लेकिन यह भी एक विश्वसनीय सॉफ्टवेयर समाधान के साथ काम करने के लिए. लक्ष्य प्रदान करने के लिए एक मध्यम लेकर वैकल्पिक के बीच जटिल डिजाइन क्षुधा और सरल एनीमेशन उपकरण, एडोब फ्यूज के साथ आता है का एक संग्रह पूर्वनिर्धारित मानव शरीर के अंगों, कपड़े और अन्य वस्तुओं गठबंधन कर सकते हैं प्राप्त करने के लिए ज्यों का त्यों अक्षर. वहाँ रहे हैं चार कदम तुम लेने के लिए है का निर्माण करने के लिए अपने मॉडल, अर्थात् संयोजन शरीर के अंगों, अनुकूलित डिजाइन जोड़ने, कपड़े, और बनावट बदल रहा है. आप शुरू चुनने के द्वारा एक महिला या एक पुरुष सिर और के रूप में, आप अपने चयन बनाने के लिए, एडोब फ्यूज स्वचालित रूप से आय के लिए धड़, पैर, और हथियार. एक बार जब आप अपने बुनियादी मॉडल है, तो आप शुरू कर सकते हैं अनुकूलित आकार और आकार का शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में अपने आप को या randomize सभी उपलब्ध मापदंडों. इस तरह के रूप में, आप प्राप्त कर सकते हैं कि पात्रों में अलग लग रही है, भले ही आवेदन के साथ आता है की एक सीमित संख्या में चेहरे और शरीर के अन्य भागों. एक बार शरीर के लिए तैयार है, आप आगे बढ़ सकते हैं करने के लिए कपड़े. एडोब फ्यूज बचाता है एक variate संग्रह में सबसे ऊपर है, पैंट, जूते, टोपी, eyewear, दस्ताने और मास्क, तो आप करने के लिए पर्याप्त है के माध्यम से जाओ और से चुनें. पुस्तकालय भी शामिल हैं कई बाल शैलियों, दोनों महिलाओं और पुरुषों के लिए है । सभी कपड़े के टुकड़े तुरंत दिखाई दे रहे हैं पूर्वावलोकन में क्षेत्र के साथ डिफ़ॉल्ट रंग और बनावट. को संशोधित करने के लिए किसी भी मद के लिए, आप आगे बढ़ना चाहिए के लिए अगले चरण में, 'बनावट' टैब पर जाएं. एडोब फ्यूज के लिए सक्षम बनाता है किसी भी आइटम को बचाने में मॉडल के रूप में एक पूर्व निर्धारित का उपयोग करें और इसे बाद में, यह हो सकता है एक शरीर के प्रकार या एक कपड़े की वस्तु है । फिर भी, यह आप की अनुमति नहीं है करने के लिए कस्टम आइटम बनाने के लिए जब तक आप को स्थापित करने और डाउनलोड सामग्री निर्माता पैकेज (फ़ाइल मेनू) है, जो सक्षम बनाता है आप को समृद्ध करने के लिए डिफ़ॉल्ट पुस्तकालय के फ्यूज के साथ अपने खुद के डिजाइन के एक शरीर है, कपड़े के टुकड़े, और बाल शैलियों. वैकल्पिक रूप से, आप कर सकते हैं आयात कपड़े, आइटम, वर्ण और. एक चरित्र बनाने में एडोब के साथ फ्यूज के लिए आसान है, और परिणाम हैं बल्कि प्रभावशाली है । फ्यूज निर्यात कर सकते हैं या तो बनावट में अलग अलग विन्यास, या बचाने के लिए मॉडल के रूप में एक OBJ फ़ाइल है, जो आयात किया जा सकता करने के लिए अन्य अनुप्रयोगों के डिजाइन, आगे के संपादन के लिए. आम तौर पर, के बारे में सोच आंदोलन और एनिमेशन अगले कदम है एक बार अपने चरित्र के लिए तैयार है । एडोब फ्यूज हो गया है को कवर किया है कि, के रूप में यह कर सकते हैं अपने चरित्र को अपलोड करने के लिए Mixamo (एडोब परिवार का हिस्सा) ऑनलाइन ऑटो मेकेनिक. इस ऑनलाइन animator renders मॉडल, बनाता है एक कंकाल और उत्पन्न एक पूर्वावलोकन के आंदोलनों को सक्षम करने, लागू करने के लिए आप नियंत्रण रिग स्क्रिप्ट और चेतन अपने चरित्र. इसके अलावा, यह उत्पन्न कर सकते हैं, एनीमेशन के लिए तैयार है कि आकार का उपयोग कर सकते हैं के साथ किसी भी अन्य 3 डी एनीमेशन app या खेल इंजन है ।