• The Internet more or less forces you to create an abundance of accounts, nearly one for every service of interest. It can get pretty difficult to track and remember your account credentials, and there are programs which can save them for you. More than that, extensions like Google Sync Plugin can help you synchronize password databases with your Google account.

    First of all, you need to know that this isn’t a stand-alone application, but merely a plugin for KeePass Password Safe, which needs to be installed on your computer, as well as .NET Framework.

    Installing the plugin is simply done by copying the file inside the KeePass Password Safe Plugins directory. Since it synchronizes the database with Google Drive, a Google account is necessary.

    It’s a good idea to have KeePass Password Safe closed during the installation of the plugin. It becomes available right away, and you can find its set of options inside the Tools menu. A password database needs to be loaded for the sync process to be possible, as well as a first configuration with your Google account.

    The plugin allows you to choose the Google account type, which can be a custom KeePass UUID. Needless to say that the UUID needs to be specified, as well as the Client ID and Client Secret. You can choose the Auto Sync type, which can be save, open, both, or disabled.

    In case you decide to disable the Auto Sync feature, you can manually trigger processes from the Tools menu. These allow you to instantly sync with Google Drive, upload, or download from Google Drive.

    Taking everything into consideration, we can state that Google Sync Plugin is a reliable application to use in order to synchronize your password database with a popular online service you can access from nearly anywhere. It’s easy to configure, and can automatically perform sync operations.

  • इंटरनेट और अधिक या कम बलों के लिए आप बनाने के एक बहुतायत खातों, लगभग हर सेवा के लिए ब्याज की है । यह कर सकते हैं पाने के लिए बहुत मुश्किल ट्रैक और याद रखें अपने खाते साख, और वहाँ रहे हैं प्रोग्राम है जो कर सकते हैं उन्हें बचाने के लिए आप के लिए है । की तुलना में अधिक है कि, की तरह एक्सटेंशन गूगल सिंक प्लगइन की मदद कर सकते हैं आप सिंक्रनाइज़ पासवर्ड डेटाबेस के साथ अपने गूगल खाते के साथ. सबसे पहले, आप की जरूरत है पता करने के लिए है कि यह नहीं है एक खड़े अकेले आवेदन है, लेकिन केवल एक प्लगइन के लिए KeePass पासवर्ड सुरक्षित करने की जरूरत है जो आपके कंप्यूटर पर स्थापित है, के रूप में अच्छी तरह के रूप में .नेट ढाँचा । प्लगइन स्थापित करने की है बस द्वारा किया जाता है फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाने के KeePass पासवर्ड सुरक्षित Plugins निर्देशिका. के बाद से यह सिंक्रनाइज़ के साथ डेटाबेस गूगल ड्राइव, एक गूगल खाते के लिए आवश्यक है । यह एक अच्छा विचार है करने के लिए KeePass पासवर्ड सुरक्षित बंद की स्थापना के दौरान प्लगइन है । यह उपलब्ध हो जाता है सही दूर है, और आप पा सकते हैं अपने विकल्पों का सेट के अंदर उपकरण मेनू. एक पासवर्ड डेटाबेस की जरूरत करने के लिए लोड किया जा के लिए सिंक प्रक्रिया के लिए संभव हो सकता है, के रूप में अच्छी तरह के रूप में पहली बार एक विन्यास अपने गूगल खाते के साथ. प्लगइन की अनुमति देता है आप का चयन करने के लिए गूगल खाते के प्रकार के हो सकते हैं, जो एक कस्टम KeePass UUID. कहने की जरूरत नहीं कि UUID की जरूरत करने के लिए निर्दिष्ट किया जा सकता है, के रूप में अच्छी तरह के रूप में ग्राहक आईडी और क्लाइंट गुप्त. आप चुन सकते हैं ऑटो सिंक प्रकार है, जो किया जा सकता बचाने के लिए, खुला, दोनों, या अक्षम. मामले में आप तय अक्षम करने के लिए ऑटो सिंक सुविधा के साथ, आप कर सकते हैं मैन्युअल रूप से ट्रिगर प्रक्रियाओं से उपकरण मेनू. इन के लिए आप की अनुमति तुरन्त गूगल ड्राइव के साथ सिंक, अपलोड करें, या गूगल ड्राइव से डाउनलोड करें. ध्यान में सब कुछ ले, हम राज्य सकता है कि गूगल सिंक प्लगइन एक विश्वसनीय आवेदन का उपयोग करने के क्रम में सिंक्रनाइज़ करने के लिए अपने पासवर्ड डेटाबेस के साथ एक लोकप्रिय ऑनलाइन सेवा का उपयोग कर सकते हैं लगभग कहीं से भी. यह विन्यस्त करने के लिए आसान है, और कर सकते हैं स्वचालित रूप से प्रदर्शन सिंक के संचालन ।