• If your Windows proxy settings are modified automatically for whatever reason, it can be difficult to keep track of the changes and revert them manually.

    ProxyUnsetter is a simple and very useful tray application that runs in the background and scans for any changes made to the system proxy settings. It can revert them instantly, while also displaying notifications.

    Once the application is launched, it will be sent to the system tray automatically. From here, it monitors your proxy settings and performs various actions when it detects that changes have been made.

    As long as this feature is enabled, ProxyUnsetter will undo any changes to the system proxy as soon as they are made.

    ProxyUnsetter can display notifications to let you know that a new proxy has been set, but you can disable this feature if you prefer. The tray icon color is also changed to red when the manual proxy has been enabled.

    Additionally, you can use this program to remove any manual proxy settings by just double-clicking its system tray icon.

    The application is very simple to deploy, as you don’t need to install anything or perform any configurations before using it. It can be launched from any location, and it runs quietly in the system tray.

    It will not get in your way, as is minimized to the system tray and is configured only from the context menu. Its resource usage is also minimal, and you can even disable notifications if you don’t want to be bothered while working.

    ProxyUnsetter isn’t going to be useful for everyone, but it is a great application for users who need to keep a close eye on their manual proxy settings and reset them when necessary.

  • यदि आपके विंडोज प्रॉक्सी सेटिंग्स संशोधित कर रहे हैं स्वचालित रूप से जो भी कारण के लिए, यह मुश्किल हो सकता है का ट्रैक रखने के लिए परिवर्तन और वापस उन्हें मैन्युअल रूप से । ProxyUnsetter है एक सरल और बहुत उपयोगी ट्रे है कि आवेदन पृष्ठभूमि में चलाता है और स्कैन के लिए किए गए किसी भी परिवर्तन करने के लिए सिस्टम प्रॉक्सी सेटिंग है । इसे वापस कर सकते हैं उन्हें तुरन्त, जब भी सूचनाएं प्रदर्शित करने. एक बार आवेदन शुरू की है, यह भेजा जा करने के लिए सिस्टम ट्रे स्वचालित रूप से । यहाँ से, यह मॉनिटर अपनी प्रॉक्सी सेटिंग और प्रदर्शन विभिन्न कार्यों को जब यह पता लगाता है कि बदलाव किया गया है. के रूप में लंबे समय के रूप में यह सुविधा सक्षम है, ProxyUnsetter पूर्ववत होगा किसी भी परिवर्तन करने के लिए सिस्टम प्रॉक्सी के रूप में जल्द ही के रूप में वे बना रहे हैं. ProxyUnsetter कर सकते हैं सूचनाओं को प्रदर्शित करने के लिए करते हैं आप पता है कि एक नया प्रॉक्सी सेट किया गया है, लेकिन आप कर सकते हैं इस सुविधा को अक्षम करें यदि आप पसंद करते हैं. ट्रे चिह्न का रंग भी बदल जाता है जब लाल करने के लिए मैन्युअल प्रॉक्सी सक्षम किया गया है. इसके अतिरिक्त, आप का उपयोग कर सकते हैं इस कार्यक्रम के किसी भी हटाने के लिए मैन्युअल प्रॉक्सी सेटिंग द्वारा बस डबल-क्लिक करके अपने सिस्टम ट्रे आइकन. आवेदन बहुत आसान है को तैनात करने के लिए, के रूप में आप की जरूरत नहीं है कुछ भी स्थापित करने या किसी भी प्रदर्शन विन्यास का उपयोग करने से पहले यह है । यह शुरू किया जा सकता है किसी भी स्थान से, और यह चुपचाप चलाता है सिस्टम ट्रे में हैं । यह नहीं होगा अपने रास्ते में मिलता है, के रूप में के लिए कम से कम सिस्टम ट्रे और कॉन्फ़िगर किया गया है केवल संदर्भ मेनू से. अपने संसाधनों के उपयोग को भी कम से कम, और आप कर सकते हैं यहां तक कि सूचनाओं को अक्षम यदि आप नहीं चाहते करने के लिए परेशान किया जा सकता है जबकि काम कर रहे । ProxyUnsetter नहीं जा रहा है होना करने के लिए हर किसी के लिए उपयोगी है, लेकिन यह एक महान अनुप्रयोग है जो उपयोगकर्ताओं के लिए की जरूरत करने के लिए एक करीबी नजर रखने पर मैन्युअल प्रॉक्सी सेटिंग और रीसेट उन्हें जब आवश्यक है.