• Including a server in your network configuration enables its users to share and transfer files from one workstation to another much easier, but the setup process is not always easy to carry out. Serva provides you with an easy to configure Preboot eXecution Environment server intended to help regular users have a server up and running in a matter of minutes.

    The extended range of supported protocols is one of the main advantages of Serva. It is compatible with HTTP, FTP, TFTP, DHCP, proxyDHCP, BINL, DNS, SNTP, SYSLOG and furthermore, it requires no installation, which means that you can run the server without affecting the host computer in any way.

    Each of the server types allows you to configure its functioning parameters to a certain degree, while trying to keep things as simple as possible. The comprehensive 'Settings' window is intuitive enough to help beginners get accustomed to the program from the first interaction, but basic knowledge might be required to fully understand the terminology.

    For instance, creating a HTTP server requires you to specify the IP address, the used port, the default webpage, as well as the location of the root directory. FTP servers require a bit more feedback from the user's part. Aside from the IP address and the port, you can configure the user accounts, as well as set the root folder for anonymous and registered users.

    Some of the other protocols have different requirements. TFTP servers allow you to configure security options, limit the window size, set timeouts and the maximum number of re-transmissions or activate the error simulator, while the DHCP servers support ping commands and MAC filtering.

    Adopting a forthright approach, Serva comes in handy for temporarily running a web server. Ease of use is one of its characteristics, which allows fast configuration, but it does not have the capabilities to run a permanent server.

  • सहित एक सर्वर में अपने नेटवर्क विन्यास सक्षम बनाता है अपने उपयोगकर्ताओं को साझा करने के लिए और हस्तांतरण फ़ाइलों से एक कार्य केंद्र के लिए एक बहुत आसान है, लेकिन सेटअप प्रक्रिया हमेशा आसान नहीं है बाहर ले जाने के लिए. Serva आपको प्रदान करता है के साथ एक आसान करने के लिए कॉन्फ़िगर Preboot निष्पादन वातावरण सर्वर की मदद करने का इरादा नियमित रूप से उपयोगकर्ताओं को एक सर्वर ऊपर है और चल रहा है मिनट के एक मामले में. विस्तारित रेंज के समर्थित प्रोटोकॉल है मुख्य लाभ में से एक के Serva. यह के साथ संगत है HTTP, FTP, TFTP, DHCP, proxyDHCP, BINL, डीएनएस, SNTP, SYSLOG और इसके अलावा, यह नहीं स्थापना की आवश्यकता है, जो मतलब है कि आप कर सकते हैं चलाने के लिए सर्वर को प्रभावित किए बिना मेजबान कंप्यूटर में किसी भी तरीके से. प्रत्येक सर्वर के प्रकार की अनुमति देता है आप विन्यस्त करने के लिए अपने कामकाज के मानकों करने के लिए एक निश्चित डिग्री है, जबकि करने की कोशिश कर रहा चीजें रखने के रूप में संभव के रूप में सरल है । व्यापक 'सेटिंग' खिड़की है सहज ज्ञान युक्त पर्याप्त शुरुआती मदद करने के लिए आदी हो जाओ करने के लिए कार्यक्रम पहले से संपर्क है, लेकिन बुनियादी ज्ञान की आवश्यकता हो सकती करने के लिए पूरी तरह से समझने की शब्दावली है. उदाहरण के लिए, बनाने के लिए एक HTTP सर्वर की आवश्यकता होती है आप निर्दिष्ट करने के लिए आईपी पते का इस्तेमाल किया है बंदरगाह, डिफ़ॉल्ट वेबपेज, के रूप में अच्छी तरह के स्थान के रूप में रूट निर्देशिका है. FTP सर्वर की आवश्यकता है एक सा और अधिक प्रतिक्रिया से उपयोगकर्ता का हिस्सा है । एक तरफ से आईपी पते और पोर्ट कॉन्फ़िगर कर सकते हैं उपयोगकर्ता खातों, के रूप में अच्छी तरह से सेट के रूप में रूट फ़ोल्डर के लिए अनाम और पंजीकृत उपयोगकर्ताओं है । कुछ अन्य प्रोटोकॉल अलग अलग आवश्यकताओं है. TFTP सर्वर विन्यस्त करने की अनुमति सुरक्षा विकल्प, सीमा की विंडो का आकार सेट, समय समाप्ति और की अधिकतम संख्या को फिर से प्रसारण या सक्रिय त्रुटि सिम्युलेटर है, जबकि DHCP सर्वर पिंग का समर्थन आदेशों और मैक को छानने. को गोद लेने के एक स्पष्टवादी दृष्टिकोण, Serva काम में आता है के लिए अस्थायी रूप से चल रहा है एक वेब सर्वर है. उपयोग में आसानी के लिए एक है, इसकी विशेषताओं की अनुमति देता है, जो तेजी से विन्यास है, लेकिन यह नहीं है क्षमताओं को चलाने के लिए एक स्थायी सर्वर.