• A DNS resolver cache is a temporary database stored on your local computer and that includes the recent successful and unsuccessful visits to websites and various domains. Sometimes, this database becomes corrupted due to unauthorized domains, IPs as well as because of numerous technical glitches.

    Unbound is Command Line utility designed to help you flush the cache and hence, improve address erroneous redirects to wrong destinations that are most of the time riddled with advertisements and trackers.

    While the app comes with an installer file, you are required to access it via Command Line. It is worth mentioning that the configuration file is fully annotated and that it comes with the chroot enabled and therefore, you can enjoy an extra layer of protection against potential remote exploits. However, you need to go through it to select the options that suit your needs best. Consequentially, it may not be suitable for less technical users.

    At the same time, the tool can be set remote using the dedicated file unbound-control. In case you are attempting to flush the DNS on a remote PC, then you need to run the aforementioned file first to generate the TLS key. In addition, you need to check that the server is allowed to read the keys.

    As far as the modus operandi is concerned, the tool sends requests to the authority severs over the web and continues to do so until an answer is found. In most circumstances, the demands and replies are occurring normally, and the app is able to set an average timeout that is kept per IP address. Unbound stored this information in the infra-cache and it is refreshed it every time it receives a response

    On the other hand, is no answer is received and the timeout exceeds120 seconds, then there is a chance that the app applies a block regimen. As you would expect, you can configure and control the behavior in case of blocks and delays completely.

  • एक DNS रिज़ॉल्वर कैश है एक अस्थायी डेटाबेस आपके स्थानीय कंप्यूटर पर संग्रहीत और भी शामिल है कि हाल ही में सफल और असफल का दौरा करने के लिए वेबसाइटों और विभिन्न डोमेन. कभी कभी, इस डेटाबेस भ्रष्ट हो जाता है के कारण अनधिकृत डोमेन, आईपीएस के रूप में अच्छी तरह के रूप में की वजह से कई तकनीकी glitches है । अनबाउंड है कमांड लाइन उपयोगिता डिजाइन में मदद करने के लिए आप फ्लश कैश और इसलिए, सुधार के पते गलत रीडायरेक्ट करने के लिए गलत स्थलों रहे हैं कि समय के अधिकांश के साथ भरा विज्ञापनों और ट्रैकर्स. जबकि app के साथ आता है एक इंस्टॉलर फ़ाइल, आप कर रहे हैं की आवश्यकता का उपयोग करने के लिए यह कमांड लाइन के माध्यम से है । यह उल्लेख के लायक है कि विन्यास फाइल पूरी तरह से एनोटेट और कि यह के साथ आता है chroot सक्षम है और इसलिए, आप आनंद ले सकता है सुरक्षा के एक अतिरिक्त परत के खिलाफ संभावित दूरदराज के कारनामे. हालाँकि, आप की जरूरत करने के लिए इसे माध्यम से जाने का चयन करने के लिए विकल्प है कि सूट आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा है । तदनुसार, यह उपयुक्त नहीं हो सकता है कम तकनीकी उपयोगकर्ताओं के लिए है । एक ही समय में, उपकरण सेट किया जा सकता है रिमोट का उपयोग कर के लिए समर्पित फ़ाइल अनबाउंड-नियंत्रण. मामले में आप प्रयास कर रहे हैं फ्लश करने के लिए DNS पर एक दूरदराज के पीसी है, तो आप की जरूरत है चलाने के लिए, ऊपर उल्लिखित फाइल करने के लिए पहली बार उत्पन्न TLS कुंजी है । इसके अलावा, आप की जरूरत है की जांच करने के लिए कि सर्वर को पढ़ने के लिए अनुमति कुंजी है. के रूप में दूर के रूप में काम करने का ढंग का संबंध है, उपकरण भेजता है अनुरोध करने के लिए प्राधिकरण severs वेब पर जारी है और ऐसा करने के लिए जब तक एक जवाब नहीं मिला. अधिकांश परिस्थितियों में, मांग और उत्तर उत्पन्न कर रहे हैं सामान्य रूप से, और app स्थापित करने में सक्षम है एक औसत मध्यांतर रखा है कि प्रति IP पता है । अनबाउंड इस संग्रहीत जानकारी में इंफ्रा-कैश और यह ताजा है हर बार यह एक प्रतिक्रिया प्राप्त करता है दूसरे हाथ पर, कोई जवाब नहीं प्राप्त हुआ है, और मध्यांतर exceeds120 सेकंड के लिए, तो वहाँ एक मौका है कि अनुप्रयोग पर लागू होता है एक ब्लॉक आहार है । के रूप में आप उम्मीद करेंगे, आप कॉन्फ़िगर कर सकते हैं और नियंत्रण के व्यवहार के मामले में ब्लॉक और देरी पूरी तरह से है ।